Sunday, November 25, 2007

जैसे सूरज की गर्मी से...... सुनिये भजन शर्मा बंधुओं का गाया !!

जब अज़दक ने मेरे जन्म दिन को सार्वजनिक कर ही दिया है तो अब बताने में कोई हर्ज़ नहीं है कि अब तो कुछ ही साल में पचासवां बसन्त भी आप लोग की दया से देख ही लूंगा, पर ज़रूर है कि मन बड़ा संयासी हुआ जा रहा है, मन तो कही रम ही नहीं रहा है, जन्म दिन भी ऐसा कि आकर चला गया एक दिन और कम हो गया इस बहुमूल्य ज़िन्दगी से, और अपने जन्म दिन के मौके पर देख रहा हूं कि बहुतों की फ़रमाइश आई कि कुछ गाना वाना हो जाय तो आज आपको एक भजन सुनाना चाहता हूं, सुनिये कम से कम इस भजन की धुन तो ऐसी है कि आपके अंदर एक नये ऊर्जा का संचार तो ज़रूर महसूस होगा और आपकी उम्र भी थोड़ी बढ जायेगी.

तो सुनिये शर्मा बंधुओं द्वारा गाया ये भजन जैसे शैलेन्द्र सिंह बॉबी फ़िल्म का गाना गा कर अमर हो गये, कब्बन मिर्ज़ा भी ख़ुदा ख़ैर करे गा कर अमर हो गये और भी बहुत से नाम है, वैसे नाम वाम में क्या रखा है, सुनिये इस भजन को, इस भजन की तासीर ही कुछ ऐसी है कि बार बार सुनने का मन तो करेगा ही.. और भी याद रहेगा कि किसी के जन्मदिन पर क्या सुनने को मिला था.!!!!

8 comments:

आस्तीन का अजगर said...

जन्मदिन पर सच्चिदानंद हीरानंद वात्साययन अज्ञेय की एक कविता ओनली विमल की बीलेटेड हैप्पी बर्थडे के लिए, जैसी कि मुझे अभी याद है, -

एक दिन
और दिनों सा
आया
और आयु का एक बरस ले गया
-----------------
आशा है इस साल अब वह सारे किले फतह कर लेंगे जिसके लिए आपने नोयडा और पटपड़गंज और इलाहाबाद छोड़ा था. शुभकामनाएं.और अग्रिम बधाइयां

उन्मुक्त said...

जन्म दिन पर बधाई

Sanjeet Tripathi said...

जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएं!!

एक यह शर्मा बंधु वाला भजन और एक जगजीत सिंग का हे राम! बस भजन के नाम पर मुझे यही दो सबसे ज्यादा पसंद आते हैं!!
शुक्रिया!!

क्या यह कहीं मुफ़्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है?

Rajesh Joshi said...

साथी, आपको जन्म दिवस की करोड़ों बधइयां. इस अवसर पर आपने इतना अच्छा भजन सुनाया. ईश्वर भी कहता होगा -- अच्छा किया बच्चा. एक बार फिर से ढेरों शुभकामनाएं.

रवीन्द्र प्रभात said...

यह दिन बार-बार आए , जन्म दिन की ढेरों बधाईयाँ !

vimal verma said...

अजगर की बात मुझे याद रहेगी, मैं आपको पहचानाने की कोशिश कर रहा हूं ,पर अभी तक पहचान नही पा रहा ,संजीत जी ये गाना आपको esnips.com पर मिल जायेगा, राजेश जोशी ,उन्मुक्त जी,रवीन्द्र जी आप सभी का शुक्रिया !!!!

Priyankar said...

जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई !

parul k said...

AREY WAH AJJ MAI APNEY JANAMDIN PAR SUN RAHI HUUN ISEY....SUNVAANEY KAA BAHUT AABHAAR